Top Ad 728x90

Friday, November 24, 2017

बॉलीवुड सितारे जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं है ?? फिल्मी ज्ञान

बॉलीवुड और मायानगरी के बहुत से ऐसे तथ्य हैं जिनको सुन के आप हैरान रह जायेंगे। आज बाबा बक्चोद लाया है आपके लिए ऐसे बॉलीवुड सितारे जो भारतीय नहीं है। हालांकि ये सुन कर हैरानी नहीं होनी चाहिए , क्योंकि बॉलीवुड में काम करने के लिए अलग अलग देशो से लोग आते है, पर ये लिस्ट उन बॉलीवुड सितारों की है ,जो आपको अब से पहले तक भारतीय ही लगते थे।

बाबा बकचोद का ज्ञान

"भारत में दोहरी नागरिकता मान्य नहीं है,अर्थात अगर किसी के पास किसी दुसरे देश की नागरिकता है तो उसे भारत की नागरिकता हासिल नहीं होगी। "
"अगर भारत की नागरिकता को करना है Hi, तो दुसरे देश की नागरिकता को करना होगा Bye।"

1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण का नाम देख कर आप हैरान होंगे पर ये सही है ,दीपिका पादुकोन भले ही बैंगलोर में बड़ी हुई
और उनके पिता बैडमिंटन खिलाडी थे। दीपिका पादुकोण डेनमार्क में पैदा हुई, और उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है भारत की नहीं ।

2. आलिया भट्ट

जी हाँ,आलिया भट्ट भी भारत में वोट देने का अधिकार नहीं रखती। आलिया भट्ट महेश भट्ट की बेटी है ,और हाईवे, स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर जैसी फिल्मे कर चुकी है।
आलिया भट्ट और उनकी माँ सोनी राजदान के पास ब्रिटिश नागरिकता है।

3. नर्गिस फाकरी

इम्तिआज़ अली की चर्चित फिल्म रॉकस्टार की अभिनेत्री नर्गिस फाकरी के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है। दरसल नर्गिस अमेरिकन है, और इससे पहले वह The CW series america's Next Top Model की प्रतिभागी रह चुकी हैं।

4. इमरान खान

आमिर खान के भांजे और डेली बेल्ली और किडनैप जैसी कई फिल्मे करने वाले हीरो इमरान खान के पास भी भारत में चुनाव के दौरान वोट देने का अधिकार नहीं है।
दरसल इमरान के पास अमेरिका की नागरिकता है ,और अगर वो अमेरिका की नागरिकता छोड़ भारत की नागरिकता लेते है तो उन्हें 10 साल का टैक्स अदा करना होगा।

5. एमी जैक्सन

फ्रीकी अली, आई और येव्डू जैसी फिल्मो में अभिनय करने वाली अभिनेत्री एमी जैक्सन भी भारतीय नहीं है , उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

6. जैकलिन फर्नांडिस

किक, मर्डर 2 ,हाउसफुल जैसी हिट फिल्मे करने वाली जैकलिन फर्नांडिस भी भारतीय नहीं हैं, वो श्रीलंका की रहने वाली है। जैकलिन बहरीन में पैदा हुई और उन्होंने Miss Universe Sri Lanka beauty pageant अवार्ड जीता था ।

7. कटरीना कैफ 

कटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। उनका जन्म हांगकांग में हुआ और कटरीना के पास ब्रिटिश नागरिकता है कटरीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बैंग बैंग फिल्म के साथ की थी।

8. इवेलिन शर्मा 

इवेलिन शर्मा  ने मैं तेरा हीरो, ये जवानी है दीवानी , यारियां और कुछ कुछ लोचा है जैसी कई फिल्मे की । वो आधी भारतीय और आधी जर्मन है , जैसा की उनके नाम से पता चलता है । उन्होंने अपनी पढाई ब्रिटेन में पूरी की जिसके बाद उन्होंने अपना फिल्मी सफर शुरू किया ।

9. सनी लियॉन 

सनी लियॉन ने बॉलीवुड में अपना अच्छा नाम बना लिया है लेकिन वो भारतीय नहीं है  ।उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है । सनी लियॉन का जन्म कनाडा में एक सिख परिवार में हुआ 
सनी के पिता का जन्म तिब्बत में हुआ और बड़े दिल्ली में हुए , वंही माँ का जन्म सिरमौर , हिमाचल प्रदेश में हुआ।

10.  अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर  में हुआ और दिल्ली में बड़े हुए पर वो भारत में वोट करने का अधिकार नहीं रखते ।
क्यूंकि उनके पास कैनेडियन पासपोर्ट है , दरअसल अक्षय कुमार की कनाडा में प्रॉपर्टी है और उन्होंने अपना पैसा कनाडा में मॉल और होटलो पर लगा रखा है ।
लेकिन सूत्रों के अनुसार कुछ समय पहले अक्षय ने कनाडा की नागरिकता को छोड़ भारत की नागरिकता ले ली है ।

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90