Top Ad 728x90

Monday, December 4, 2017

राहुल के नामांकन पर किसी ने कहा शेर तो किसी ने साहसिक। रिश्तेदार हुआ नाराज़

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी होने के बाद  पार्टी और दूसरी पार्टीयो के नेताओ ने राहुल गाँधी के बारे में अलग अलग बयान दिए है । इसी बीच राहुल गाँधी के एक रिश्तेदार ने उनके अध्य्क्ष बनने की प्रक्रिया पर सवाल उठा दिए है । पूरी कांग्रेस पार्टी में राहुल गाँधी की अध्यक्ष पद की ताजपोशी से उत्साहित हैं।
राहुल गाँधी के इलावा अभी तक किसी ने नामांकन नहीं भरा है, आज नामांकन भरने की अंतिम तारीख थी। इसके साथ ही राहुल गाँधी का अध्यक्ष बनना लगभग तय है। राहुल गाँधी अपनी माँ सोनिया गाँधी के बाद अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे , सोनिया गाँधी ने लगभग 19 वर्षो तक कांग्रेस पार्टी अध्यक्षा के रूप में काम किया ।
 सोनिया गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राहुल गाँधी को अध्यक्ष बनाने की प्रस्तावना पर हस्ताक्षर किये ।
बाबा बकचोद का ज्ञान
राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया,
राहुल गांधी ने उसे स्वीकार किया और
राहुल गांधी अध्यक्ष बनकर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाएंगे।
Rahul Gandhi Congress President
आइये देखे कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने राहुल गाँधी के अध्य्क्ष पर की नॉमिनेशन पर क्या कहा 

1. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 

मनमोहन सिंह ने राहुल गाँधी के नामांकन पर उन्हें कांग्रेस पार्टी के प्यारा कहा और कहा के वो पार्टी की महान परंपरा को आगे बढ़ाएंगे।

2. शशि थरूर 

शशि थरूर ने राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद के नामांकन पर ख़ुशी जाहिर की और कहा के वो भारत के लिए राहुल गाँधी के साथ मिल के काम करने को उत्साहित हैं।

3. सिद्धारमैया 

कर्नाटका के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राहुल गाँधी को मुबारकबाद देते हुए कहा के राहुल  गाँधी के अध्यक्ष रहते कांग्रेस पार्टी नयी ऊंचाइयों को छुएगी।
उन्होंने औरकहा के अगर राहुल जी के इलावा कोई नामांकन भरना चाहता हैं तो वह पूर्ण रूप से स्वतंत्र हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री प् निशान साधते हुए कहा के प्रधानमंत्री का इस प्रक्रिया पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं हैं ।

4. अशोक गेहलोत 

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा के राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद की प्रक्रिया पूरी तरह से लोकतांत्रिक हैं और प्रधानमंत्री ने इस पर टिप्पणी करके अपने पद की गरिमा को घटाया हैं ।

5. नवजोत सिंह सिद्धू 

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ही अंदाज़ में राहुल गाँधी को अध्यक्ष पद के नामांकन पर बधाई दी ।
उन्होंने कहा "100 भेड़ो के आगे एक शेर लगाओ तो भेड़े भी शेर हो जाती हैं ,100 शेरो के आगे एक भेद लगा दो तो शेर ढेर हो जाता हैं , यंहा शेर नहीं बब्बर शेर हैं ।"

बीजेपी ने प्रक्रिया पर उठाया सवाल 

मुख़्तार अब्बास नकवी 

मुख़्तार अब्बास नकवी ने नामांकन पर निशाना साधते हुए कहा के राहुल गाँधी अब तक सभी परक्षाओं में फेल हुए हैं , ऐसे में उन्हें परफॉरमेंस के बिना ही प्रमोशन दी जा रही हैं ।

अपने ही रिश्तेदार ने उठाये सवाल 

प्रधानमंत्री के प्रक्रिया पर टिप्पणी करने पर सभी कांग्रेसी नेताओ ने सवाल उठाये हैं, लेकिन उनके अपने ही रिश्तेदार जिसे आपने कई टेलीविजन के मंचो पर कांग्रेस का पक्ष लेते देखा होगा ।
हम बात कर रहे हैं शहजाद पूनावाला का जो की राहुल गाँधी के रिश्तेदार भी हैं ।
उन्होंने राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद की प्रक्रिया पर सवाल उठाये और ट्वीट भी किया ।
           उन्होंने राहुल गाँधी को परिवारवादी और वंशवादी कहा, शहजाद ने नरेंद्र मोदी के पक्ष में कहा के मैंने हमेशा मोदी को गलत कहा पर उन्होंने मेरी तारीफ की, वंही राहुल ने आठ साल तक काम करने के बाद भी बहार का रास्ता दिखा दिया ।
अध्यक्ष प्रक्रिया फिक्स 
शहजाद ने ट्वीट के जरिये कहा था के उन्होंने राहुल गाँधी को फ़ोन करके कहा था के उनके अध्यक्ष पद की प्रक्रिया फिक्स हैं और उनके पास इसके सुबूत हैं।
लेकिन राहुल गाँधी ने उन्हें मिलने का समय नहीं दिया । शहजाद ने कहा के मैं अंतिम सांस तक कांग्रेस पार्टी के वंशवाद के बारे में बोलता रहूँगा चाहे मेरी आवाज़ को कितना भी दबाया जाये ।

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90